नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को लेकर बड़ी खबर आ रही है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स का 2021 सत्र में हिस्सा नहीं रहेंगे। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया है। इससे पहले हरभजन सिंह ने चेन्नै सुपर किंग्स के लिए नहीं खेलने की बात कही थी। उन्होंने ट्विटर पर इसका ऐलान किया था।

स्टीव स्मिथ: राजस्थान रॉयल्स ने अपने सितारा कप्तान स्टीव स्मिथ के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है। स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स यूएई में खेले गए पिछले आईपीएल में आखिरी स्थान पर रही थी। स्मिथ ने सभी 14 लीग मैच खेले और 311 रन बनाए। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उनकी कप्तानी की काफी आलोचना हुई।

ग्लेन मैक्सवेल: ग्लेन मैक्सवेल पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे, लेकिन यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए थे। उन्होंने इस सत्र में 13 मैच खेले थे और महज 108 रन ही बना सके थे। गेंदबाजी की बात करें तो इस ऑलराउंडर के नाम सिर्फ 3 विकेट थे।

आरोन फिंच: ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच का पिछला सीजन (IPL 2020) अच्छा नहीं रहा। फिंच ने 2010 में डेब्यू किया था। आखिरी सीजन में वो बेंगलोर के सदस्य थे। फिंच ने 12 मैचों में 268 रन बनाए ही बनाए थे। इस बार के ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने उनको रिलीज कर दिया है।

संजू सैमसन: राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स को कप्तान बनाया गया है। इससे पहले स्टीव स्मिथ इस टीम के कप्तान थे। संजू सैमसन ने 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था। संजू सैमसन ने आईपीएल 13 में सैमसन में 14 मैच में 375 रन बनाए थे।

Source : Agency